Connect with us

विंडीज ने अपने सरजमी पर भारत के खिलाफ बनाया सबसे कम स्कोर

उत्तराखंड

विंडीज ने अपने सरजमी पर भारत के खिलाफ बनाया सबसे कम स्कोर

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच ब्रिजटाउन वेस्ट इंडीज में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य दिया है। लगभग तय है कि यह मुकाबला भारतीय टीम ही जीतेगी। वेस्टइंडीज इस मुकाबले में करीब 23 ओवर ही खेल पायी जोकि एक दिवशीय क्रिकेट में शर्मनाक माना जाता है।

वेस्टइंडीज के लिए दुर्भाग्य यह रहा कि भारत के खिलाफ उसका अपने सरजमीं पर सबसे कम वनडे स्कोर है। अगर इससे पहले देखें तो उसने साल 1997 में पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए मैच में सबसे कम रन बनाए था जो अब टूट चूका है। वैसे वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर 104 रनों का बनाया हुआ लेकिन वह मैच भारत की सरजमीं पर हुआ था। आज के मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा का यह फैसला कमाल का साबित हुआ।

वेस्ट इंडीज टीम का पहला विकेट 7 रन पर गिर गया। दूसरा विकेट 45 के योग पर गिरा तो तीसरा विकेट भी 45 के स्कोर पर ही गिरा। साई हॉप और हेटमेयर की साझेदारी से स्कोर 88 तक पहुंचा तो हेटमायर 11 रन भी चलते बने। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज मैदान में नहीं टिक सका और वेस्टइंडीज की पूरी टीम 23 ओवर में 104 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार और रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए।

भारत के खिलाफ वनडे में वेस्टइंडीज के पांच सबसे कम स्कोर –
104 तिरुवनंतपुरम 2018
114 ब्रिजटाउन 2023*
121 पोर्ट ऑफ स्पेन 1997
123 कोलकाता 1993
126 पर्थ 1991

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link