Uttarakhand News: CM धामी ने आज इस जिले को दी करोड़ों की सौगात, की ये बड़ी घोषणा... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

Uttarakhand News: CM धामी ने आज इस जिले को दी करोड़ों की सौगात, की ये बड़ी घोषणा…

चमोली

Uttarakhand News: CM धामी ने आज इस जिले को दी करोड़ों की सौगात, की ये बड़ी घोषणा…

चमोली में  आज ‘लाभार्थी सम्मान समारोह’’ आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग करते हुए ₹229.3 करोड़ की सौगात दी। सीएम ने इस दौरान विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन योजनाओं में 44.13 करोड़ का लोकार्पण एवं 185.17 करोड़ का शिलान्यास शामिल है। इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं भी की जिसमें हापला-धोतीधार मोटर मार्ग निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किए जाने, दशोली ब्लॉक में गोपेश्वर मंदिर मार्ग से बैतरणी-सिरखोमा-सेंटुणा-बैरागणा मोटर मार्ग के किमी एक से लेकर सेटुणा तक मोटर मार्ग के निर्माण हेतु शासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान किया जाना शामिल है।

कर्णप्रयाग में लामबगड के अंतर्गत गंगानगर माई मंदिर से भैरव तोक तक रामगंगा नदी पर झूला पुल का निर्माण किए जाने, थराली विधानसभा में चार विकास खंडों में गौ-संरक्षण सेवा की स्थापना किए जाने एवं थराली कुलसारी में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की जनहित में स्वीकृति दी जाने की घोषणा शामिल है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अटल आवास योजना के अंतर्गत निर्मित भवनों के 02 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक तौर पर घर की चाबी सौंपी। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत एक लाभार्थी को द्वितीय किश्त के तहत 60 हजार का चेक दिया।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत राजेश्वरी देवी और नरेन्द्र सिंह को 50-50 हजार रुपये का अंशदान धनराशि के चेक दिए। महिला सशक्तिकरण के तहत मन्दोदरी देवी को महालक्ष्मी किट दी। उल्लेखनीय कार्य के लिए युवक मंगल दल बूरा को 75 हजार और महिला मंगल दल आला जोखना को 37 हजार 500 की प्रोत्साहन राशि के चेक दिए। देवभूमि मत्स्य जीवी सहकारिता समिति को 20 लाख का चेक दिया।

मुख्यमंत्री ने भगवान गोपीनाथ की पवित्र धरा गोपेश्वर को नमन करते हुए कहा कि स्थानीय लोगों का जनसैलाब, मेरे लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। आमजन के आशीर्वाद, उत्साह और उमंग से उन्हें और अधिक काम करने की प्रेरणा मिलती है।इस अवसर पर राज्यसभा सांसद महेन्द्र भट्ट, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, राज्य मंत्री रमेश गडिया, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल आदि सहित बडी संख्या में स्थानीय जनता एवं विभिन्न योजनाओं से आच्छादित लाभार्थी मौजूद रहे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in चमोली

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Shares
Share via
Copy link