Connect with us

उत्तराखंड

Indian Railways: रेलवे ने 31 अगस्‍त तक कैंस‍िल की काठगोदाम सहित ये ट्रेनें, चेक कर ही स्टेशन पहुंचे…

Indian Railways: अगर आप आज ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की है। रेलवे ने आज कुल 130 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया है। वहीं 14 ट्रेनों को रेलवे ने कैंसिल (Cancel Train List) करने का फैसला किया है। तो वहीं आगामी 29 से 31 अगस्त तक काठगोदाम (उत्‍तराखंड) की ओर जाने वाली ट्रेनें कैंसिल कर दी है। इस दौरान कई ट्रेनों को रद्द और रि-शेड्यूल भी क‍िया जा रहा है। इसलिए आप घर से निकलन से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर ही निकले। आइए जानते है कौन सी ट्रेन कब रहेगी रद्द..।

यह भी पढ़ें 👉  T20 WC 2022: टीम इंडिया को लगा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर, किसे मिलेगी जगह...!

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) के इज्जतनगर ड‍िव‍िजन के रूद्रपुर सिटी स्टेशन (Rudrapur City Station) पर यार्ड रिमाडलिंग कार्य क‍िया जाएगा। इसको लेकर आगामी 29 से 31 अगस्त तक दो द‍िन के ल‍िए नॉन इंटरलॉक कार्य क‍िया जा रहा है। इसकी वजह से रूद्रपुर सिटी स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग कार्य करने की वजह से काठगोदाम-मुरादाबाद-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन (Kathgodam-Moradabad Special Train) और काठगोदाम-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस (Kathgodam-New Delhi Shatabdi Express) की सेवाएं प्रभाव‍ित रहेंगी। बताया जा रहा है कि 05331/05332 काठगोदाम-मुरादाबाद-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन 29 एवं 30 अगस्त, 2022 को निरस्त रहेगी। जबकि 12039 काठगोदाम-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस 29 एवं 30 अगस्त, 2022 को काठगोदाम से 120 मिनट पुनर्निधारित कर चलायी जाएंगी।

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट इस तरह करें चेक-

हर दिन आईआरसीटीसी और नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (NTES) मिलकर रद्द ट्रेनों की लिस्ट को जारी करते हैं। अगर आप भी आज ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो  रद्द ट्रेनों की लिस्ट को चेक करने के लिए आप सबसे पहले   https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपको कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट चेक कर लें।

यह भी पढ़ें 👉  RBI New Rules: 1 अक्टूबर से बदल जाएंगे आपके बैंक से जुड़े ये काम, जानें अब कैसे होगा पेयमेंट...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
7 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap