Connect with us

उपलब्धिः NABH टीम की हर कसौटी पर खरा उतरा श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, मिली मान्यता…

देहरादून

उपलब्धिः NABH टीम की हर कसौटी पर खरा उतरा श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, मिली मान्यता…

देहरादून। लोकप्रिय श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल अब एन.ए.बी.एच. मान्यता प्राप्त अस्पताल बन गया है। नेशनल एक्रिडेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एण्ड हेल्थ केयर (एन.ए.बी.एच.) की ओर से श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को एन.ए.बी.एच. की मान्यता प्रदान की गई है। यह बेहद हर्ष की बात है कि उत्तराखण्ड की सीमा से लगे राज्यों के मरीजों के बीच लाइफलाइन के रूप मंे विख्यात श्री मंहत इन्दिरेश अस्पताल की सफलताओं में एक कड़ी और जुड़ गई है। एन.ए.बी.एच. टीम द्वारा किए गए इंस्पैक्शन में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल इंस्पैक्शन टीम की हर कसौटी पर खरा उतरा। श्री महंत इन्दरेश अस्पताल मरीजों को उत्कष्ट स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए कृतसंकल्पबद्ध है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़ के प्राचार्य डॉ यशबीर दीवान, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय पंडिता, एन.ए.बी.एच. समन्वयक डॉ गौरव रतूड़ी सहित अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ व सहायक स्टाफ को इस उपलब्धि पर बधाई व आशीष दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में जनता के सुझावों पर बनेगा आम बजट, तैयारियों में जुटी सरकार...

काबिलेगौर है जब कोई अस्पताल एन.ए.बी.एच. की सभी गाइडलाइनों व नियमों के अनुसार हर कसौटी पर शत प्रतिशत खरा उतरता है, तभी उस अस्पताल को एन.ए.बी.एच. की मान्यता प्रदान की जाती है। कुछ माह पूर्व एन.ए.बी.एच. के विशेषज्ञों ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान एन.ए.बी.एच. विशेषज्ञों ने अस्पताल की मूलभूत सुविधाओं, अस्पताल बिल्डिंग, मरीजों की देखभाल की क्वालिटी का बारीकी से मूल्यांकन किया। इसके साथ अस्पताल में मशीनों की क्वालिटी, आईसीयू में मरीजों की देखभाल, इमरजेंसी में उपलबध सुविधाएं, इमरजेंसी रिस्पांस, प्रतिदिन अस्पताल आने वाले मरीजों की संख्या, वार्डों में मरीजों की देखरेख के लिए नर्सों का अनुपात, कुशल व विशषेज्ञ डॉक्टरों की संख्या, अस्पताल के अन्य संस्थानों के साथ हुए अनुबंध, अस्पताल में उपलब्ध मॉर्डन मशीनों, ऑपरेशन थियेटरों की संख्या का परीक्षण व एनएबीएच की गाइडलाइन के अनुसार तुलनात्मक अध्ययन किया गया। ब्लक बैंक, हाईटैक आईसीयू एम्बुलेंस, अस्पताल में साफ सफाई के स्तर को भी बारीकी से जॉचा परखा गया। इसके साथ ही अस्पताल में प्रयोग की जा रही आधुनिक तकनीकों व मॉर्डन मशीनों के इस्तेमाल व मरीजों को दी जाने वाली हर छोटी बड़ी सुविधाओं व सेवाओं का बिन्दुवार बारीकी से मूल्यांकन व अध्ययन किया। एन.ए.बी.एच. की इंस्पैक्शन टीम ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को हर कसौटी पर खरा पाया व श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को एन.ए.बी.एच. दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में जनता के सुझावों पर बनेगा आम बजट, तैयारियों में जुटी सरकार...

“श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के सभी डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ व सहयोगी स्टाफ को बधाई। अस्पताल के सभी कर्मचारियों के कड़े परिश्रम का परिणाम है कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को एनएबीएच की मान्यता मिली है। एन.ए.बी.एच.मान्यता मिलने के बाद अस्पताल से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी अब और बढ़ जाती है। उन्होंने सभी स्टाफ सदस्यों का आह्वान किया कि मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवा में आप सभी हर कसौटी पर खरा उतरें व आमजन के विश्वास और उम्मीदों पर खरा उतरकर उनकी सेवा करते रहें। मैं आप सभी के सहयोग और अथक प्रयासों के लिए आप सभी को हार्दिक बधाई देता हूॅ। ”

यह भी पढ़ें 👉  Video: देहरादून का राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ पेश कर रहा नजीर, ऐसे दी जा रही बच्चों को शिक्षा...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap