Connect with us

देहरादून

वीकेंड पर घूमने का है प्लान तो देहरादून में घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना होगी परेशानी…

देहरादून: आप देहरादून में रहते है तो दूनवासियों के लिए एक जरूरी खबर है। 11 जून यानी कल शनिवार को आईएमए में पासिंग आउट परेड आयोजित होगी। जिसमें कुल 377 जेंटलमैन कैडेट शामिल होंगे। परेड़ के चलते देहरादून में विभिन्न रूट डायवर्ट किए गए हैं। बता दें कि आईएमए की ओर जीरो जोन रहेगा। डायवर्जन व्यवस्था सुबह 5 बजे से 2 बजे तक लागू रहेगी। शनिवार होने के चलते वीकेंड है। ऐसें में पर्यटन सीजन होने के कारण देहरादून से लेकर मसूरी तक भीड़भाड़ भी रहेगी। ऐसे में अगर आप जाम में नहीं फंसना चाहते तो Dehradun 11 June Traffic Plan देखकर ही घर से निकलें।

यातायात पुलिस ने रूट प्लान जारी किया है। यह यातायात प्लान सुबह पांच से दोपहर दो बजे तक लागू रहेगा। इस बीच अगर आप कहीं जा रहे है। तो पहले ये रूट प्लान जरूर देख लें वरना आपको जाम के झाम से जूझना पड़ सकता है। इस दौरान जनता से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की गई है।

डायवर्जन समय – प्रातः 05.00 से 02.00 PM बजे तक

1- परेड के दौरान बल्लूपुर एवम प्रेमनगर की ओर से आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा। आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा।

2- घंटाघर से विकासनगर जाने वाले समस्त यातायात को बल्लूपुर चौक से डायवर्ट कर शिमला बायपास रोड होते हुए विकासनगर की ओर भेजा जाएगा ।

3- प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक (मीठी बेरी चौक) से गोरखपुर चौक होते हुए शिमला बायपास होते हुए शहर की ओर भेजा जायेगा ।

4- विकासनगर की ओर से आने वाले वाहनों को हर्बटपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जायेगा। उक्त यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाई पास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा।

5- सेलांकुई / भाऊवाला से आने वाले समस्त वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होते हुये नया गांव की ओर भेजा जायेगा ।

6- समस्त भारी वाहनों को पूर्णतः हर्बटपुर,शिमलाबाईपास चौक तथा बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

गौरतलब है कि भारतीय सैन्य अकादमी में शनिवार को होने जा रही पासिंग आउट परेड को लेकर तैयारियां पूरी कर दी गई हैं। इस बार भारतीय सेना को 288 अधिकारी मिलने जा रहे हैं। कल होने जा रही पासिंग आउट परेड में मित्र राष्ट्रों के भी 89 जेंटलमैन कैडेट पास आउट हो रहे हैं। शनिवार को होने वाली पासिंग आउट परेड से पहले आज आईएम में स्थित युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान अकादमी के अधिकारियों ने वीर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap