Uttarakhand News: बिल गेट्स का रोटी पकाने का वीडियो पर प्रतिक्रिया हरदा की प्रक्रिया, सरकार को दी ये सलाह... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

Uttarakhand News: बिल गेट्स का रोटी पकाने का वीडियो पर प्रतिक्रिया हरदा की प्रक्रिया, सरकार को दी ये सलाह…

उत्तराखंड

Uttarakhand News: बिल गेट्स का रोटी पकाने का वीडियो पर प्रतिक्रिया हरदा की प्रक्रिया, सरकार को दी ये सलाह…

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता हरीश रावत, हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं। इस बार उन्होंने बिल गेट्स का रोटी पकाने का वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकार को सलाह दे डाली है। उन्होंने होम स्टे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अच्छी योजना सुझाई है। उन्होंने कहा कि हमें वनंतारा रिजॉर्ट नहीं ऐसे होमस्टेस को प्रमोट करना चाहिए। जिससे ज्यादा हाथों को काम भी मिलेगा, आमदनी भी बढ़ेगी, पर्यावरण भी सुव्यवस्थित होगा और आधुनिकता के साथ हमारा साक्षात्कार भी बना रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  BREAKING: उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी, देखें टॉपर्स लिस्ट...

हरदा ने कहा कि बिल गेट्स का रोटी बनाने का वीडियो बड़ी चर्चाओं में है। बचपन में मेरी मां और चाचियाँ जब रोटियां बनाती थी, तो एक चाची बनाती थी, दूसरी चाची खाती थी, जब वो खा लेती थी तो फिर उनमें से कोई चाची रोटी बनाती थी, गरम-गरम चूल्हे की रोटी का स्वाद और गुण अद्भुत होते थे। हम बच्चों को भी लोटू रोटी जिसमें अंदर मडुवा और बाहर गेहूं की परत होती थी, उसको दिया जाता था और उसमें फूली हुई रोटी गरमा-गरम खाने से मां यह कहती थी कि स्वास्थ्य ठीक रहेगा और पेट साफ रहेगा।

जब आज दुनिया मोटे अनाजों की तरफ जा रही है तो हमको अपने गांवों में होमस्टे पर फोकस कर वहां पुरानी चक्की जिसको कुमाऊं में जांगरा कहते थे उससे आटा पीस कर, ताजी मडुवे की रोटी और उसमें यदि स्थानीय सब्जियों को खिलाएं तो उत्तराखंड के गांवों का होमस्टे पर्यटनों के लिए स्वास्थ्य क्लीनिक का काम कर सकता है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link