बारिश का अलर्ट: डीएम ने अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

बारिश का अलर्ट: डीएम ने अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश…

उत्तराखंड

बारिश का अलर्ट: डीएम ने अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश…

देहरादून: मौसम विज्ञान विभाग ने 15, 16 एवं 17 जुलाई 2023 को टिहरी, पौडी, हरिद्वार एवं देहरादून तथा 17 जुलाई को चम्पावत नैनीताल एवं उधमसिंहनगर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्ति किया है। वहीं कुछ जगहों पर भारी वर्षा गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने/वर्षा के अति तीव्र से अत्यन तीव्र होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग की चेतावनी के दृष्टिगत देहरादून डीएम सोनिका ने अपने कार्यालय से वीडियो कान्फे्रसिंग के माध्यम से आईआरएस से जुड़े विभागों के अधिकारियों को हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। प्रत्येक स्तर पर तत्परता एवं सुरक्षा बनाये रखते हुए आवागमन में नियंत्रण बरतने, किसी भी आपदा/दुर्घटना को स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने लोनिवि, एनएच, एनएचआई, पीएमजीएवाई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में उसे तत्काल खुलवाना सुनिश्चित करेंगे। समस्त राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में बने रहेंगे।

समस्त चौकी/थाने भी आपदा सम्बन्धी उपकरणों एवं वायरलैस सहित हाई अलर्ट में रहेंगे। उक्त अवधि में किसी भी अधिकारी कर्मचारी के मोबाईल/फोन स्विच ऑफ नहीं रहेंगे। अधिकारीगण बरसाती, छाता, टार्च, हैलमेट तथा कुछ आवश्यक उपकरण एवं सामग्री अपने वाहनों में अपने स्तर से रखने हेतु उचित कार्यवाही करेंगे।

आपदा की स्थिति में लोगों के फंसे होने की स्थिति पर खाद्य सामग्री व मेडिकल की व्यवस्था के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। समस्त सम्बन्धित अधिकारी किसी भी प्रकार की आपदा सूचना जिला आपदा परिचालन केन्द्र 0135-27726066 2626066, 7534826066 एवं टोल फ्री नं0 1077 पर तत्काल देना सुनिश्चित करेंगे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link