स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनपद रुद्रप्रयाग के लिए खुशी की खबर, 53 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनपद रुद्रप्रयाग के लिए खुशी की खबर, 53 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

उत्तराखंड

स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनपद रुद्रप्रयाग के लिए खुशी की खबर, 53 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनपद रुद्रप्रयाग के लिए खुशी की खबर है कि जनपद को आज 53 नर्सिंग अधिकारी उपलब्ध हो गए हैं जिन्हें स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किए। प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में चिकित्सकों एवं फार्मसिस्टों, एएनएम वार्ड बाॅय, तकनीशियन, रेडियोलाॅजिस्ट, गाइनोलोजिक आदि 11 हजार पदों पर इस वर्ष नियुक्तियां की जाएंगी।

उत्तराखंड चिकित्सा स्वास्थ्य सशक्तिकरण अभियान के तहत सोमवार को विकास भवन सभागार में स्वास्थ्य विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए 53 नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत का जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया, तथा जनपद आगमन पर जन प्रतिनिधियों द्वारा भी फूल मालाओं के साथ स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार का विशेष उद्देश्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना है ताकि आम जनमानस को उचित स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है तथा प्रदेश में रिक्त 3 हजार नर्सिंग पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है तथा जनपद रुद्रप्रयाग के 70 रिक्त नर्सिंग अधिकारियों पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है जिसमें आज 53 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने नियुक्ति पत्र पाने वाले नर्सिंग अधिकारियों को बधाई दी तथा उन्हें अपने दायित्वों का निर्वहन करने के साथ करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति वर्षवार कर जहां स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। वहीं वर्षों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएंगी। जनपद रुद्रप्रयाग में नर्सिंग के पदों पर शत प्रतिशत तैनाती कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि श्री केदारनाथ धाम में हर वर्ष बाबा केदार के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में दर्शनार्थी आते हैं जिन्हें उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गुप्तकाशी में 50 बेडों का उप जिला चिकित्सालय बनाया जाएगा तथा केदारनाथ में 50 बेड का चिकित्सालय बनाया जाा रहा है तथा त्रियुगीनारायण में भी चिकित्सालय बनाया जाएगा तथा चारधाम यात्रा में आने वाले दर्शनार्थियों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए 100 डाॅक्टरों की तैनाती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: तेज रफ्तार का कहर, दंपती को डंपर ने रौंदा, महिला की मौत-पति गंभीर घायल...

उन्होंने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन पीएसी तथा सीएचसी में आवास की आवश्यकता है इसके लिए तत्काल प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए धन की कोई कमी नही है।

कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, रुद्रप्रयाग विधायक श्री भरत सिंह चौधरी तथा केदारनाथ विधायक श्रीमती शैला रानी रावत ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनपद ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है तथा बडे गर्व की बात है कि सरकार द्वारा स्वयं लाभार्थियों के द्वार पहुंचकर उन्हें नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने नियुक्ति प्राप्त करने वाले सभी नर्सिंग अधिकारियों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कर्तव्य निष्ठा से जनता को स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सभी सरकारी भवनों-संस्थानों में परोसे जाएंगे मंडुआ, झंगोरा के उत्पाद...

इस अवसर पर जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नर्सिंग अधिकारियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सरकार की सराहनीय पहल है कि जो उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान करने स्वयं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जो कि एक उत्साह भरा क्षण है। उन्होंने सभी से अपने दायित्वों का निर्वहन कुशलता एवं ईमानदारी से करने को कहा है।
नियुक्ति पत्र पाने वाले नर्सिंग अधिकारियों में सोनिका, अंजू यादव, हर्षिता महर, शीशपाल राणा, राहुल, पूजा रावत, सुष्मिता लाल, पूनम चौहान, सुषमा, अंकिता मौर्य, मंजिता, नवनीत सिंह खाती, श्वेता पांडे आदि को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

इस अवसर पर राज्यमंत्री चंडी प्रसाद भट्ट, जिलाध्यक्ष भाजपा महावीर सिंह पंवार, मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धिरवाण, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एचसीएस मार्तोलिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. राजीव सिंह पाल सहित बड़ी संख्या में जन प्रतिनिध एवं नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link