उत्तराखंड
Education: आख़र ज्ञान को लेकर एक अधिकारी ऐसे जिनके प्रयासों से भिलंगना में शिक्षा ने इबारत लिखी…
टिहरी: घनसाली के भिलंगना ब्लॉक में शिक्षा जगत की अलग से इबारत लिखने वाले उप शिक्षा अधिकारी भुवनेश्वर प्रसाद जदली के लिए कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा दुष्प्रचार करने का आरोप सामने आया है। शिक्षा जगत से जुड़े क्षेत्र के कई लोगों का आरोप है कि उप शिक्षा अधिकारी के प्रति समाज मे लगातार नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है। यही नहीं समाज को व समाज के प्रतिनिधियों को भ्रमित कर अपना हित व कमजोरी को नजर अंदाज करवाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इतना ही नही लोगों को गुमराह भी किया जा रहा है। ऐसे में शिक्षकों ने जदली के लिए आवाज़ बुलंद कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इसके अलावा शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से उनके कार्यों को देखते हुए सम्मानित करने की मांग भी की है।
बता दें कि विकास खंड भिलंगना में 15 जून 2015 को प्रथम नियुक्ति पाने के बाद भुवनेश्वर प्रसाद जदली ने विषम परिस्थितियों में विकास खंड में कार्यरत विकासखंड व संकुल समन्वयकों तथा विकास खंड के विभिन्न विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर शैक्षिक क्षेत्र में भिलंगना को आज उत्तराखंड में उच्चतम स्तर पर पहुंचाने मे बेहतर भूमिका निभाई। उनके प्रयासों के कारण भिलंगना के सरकारी स्कूल के बच्चे जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा, राजीव नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा, हिम ज्योति विद्यालय प्रवेश परीक्षा जैसी विभिन्न परीक्षाओं को सफल कर पाए हैं। इसके अलावा उनके ही प्रयासों से भिलंगना को शिक्षा के क्षेत्र में एक पहचान मिल सकी है। लेकिन अब कुछ लोग कर्मठ और ईमानदार अधिकारी के विरोध मे दुष्प्रचार कर रहे हैं। जिस पर शिक्षा जगत से जुड़े लोगों ने शिक्षा मंत्री से जदली को विशेष रूप से सम्मानित करने और साथ ही अगले कुछ और वर्षो तक भिलंगना विकास खंड में ही उप शिक्षा अधिकारी के पद पर सेवा देने के लिए अनुरोध किया है। इतना ही नहीं जल्द ही क्षेत्र में शैक्षिक उन्नयन कार्यक्रम व प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया है। जिसमें प्रतियोगिता में सफल बच्चों व उनके शिक्षकों के साथ ही बच्चों के माता पिता को भी सम्मानित करने का बृहद योजना तय की गई है।
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -
👉 पहाड़ी खबरनामा के वाट्सऐप ग्रुप से जुड़ें
👉 पहाड़ी खबरनामा के फेसबुक पेज़ को लाइक करें