Connect with us

देहरादून

Big breaking: खाला के घर पर ही वारदात को अंजाम दे डाला, अब मिली सलाखें…

ऋषिकेश। आईडीपीएल क्षेत्र में लाखों रुपए की चोरी के मामले में ऋषिकेश पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने आरोपियों से चोरी की नकदी और जेवरात भी बरामद कर लिए हैं,घटना में प्रयुक्त कार को पुलिस ने सीज कर दिया है, दिलचस्प बात यह है कि घटना को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड पीड़ित की ‘खाला’ (मौसी) का लड़का है। 9 मई को वादी वसीम खान पुत्र मौ0 तहसीन खान निवासी बी 1385 आईडीपीएल ऋषिकेश द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में शिकायत पत्र देकर अवगत कराया कि आज सुबह वह एंव उनकी पत्नी अपने-अपने कार्य के लिए अपने कार्यस्थल गये थे एंव दोपहर जब उनकी पत्नी घर वापस आयी तो जानकारी हुई कि अज्ञात चोरो द्वारा उनके घर की अलमारी में रखी नगदी व लाखो रुपयो के सोने के आभूषण चोरी कर लिये है,जिस पर पुलिस ने धारा 380  अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।और मामले की जांच शुरू की गई।

सीसीटीवी कैमरो से मिली फुटेज के आधार पर पुलिस टीम को घटना स्थल के पास एक संदिग्ध क्रेटा गाडी घूमती हुई दिखाई दी, जिसके सम्बन्ध में जानकारी हेतु पुलिस टीम द्वारा आने जाने वाले मार्गों के सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चैक करते हुए मुखबिर तत्रं को सक्रिय किया गया, इस दौरान मुखबिर द्वारा पुलिस टीम को सूचना दी गयी कि घटना में संलिप्त जिस सफेद क्रेटा कार व संदिग्ध व्यक्तियों को आप तलाश कर रहे हैं, वे बिलासपुर थाना दनकोर के रहने वाले हैं,तथा चोरी किये गये सामान को बेचने के लिये मेरठ की तरफ जाते दिखाई दिये हैं, जिनके पास चोरी के रूपये व ज्वैलरी भी है। इस सूचना पर पुलिस टीम को तत्काल सम्बन्धित क्षेत्र को रवाना किया गया। पुलिस टीम को मेरठ बाईपास में बागपत फ्लाई ओवर से लगभग 200 मीटर आगे एक पेड़ के नीचे खड़ी एक संदिग्ध सफेद क्रेटा गाड़ी, जिसके पीछे यूपी-12-बीएल-4888  नम्बर की नम्बर प्लेट लगी थी, दिखाई दी। जिसमें सवार तीन व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपना नाम: 01-  इनाम खान 02-  सोहेल खान तथा 03- समीर कुरैशी बताया। जिनकी तलाशी लेने पर तीनों व्यक्तियों के पास से आभूषण एंव नगद धनराशि बरामद हुई, जिसके सम्बन्ध में सख्ती से पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त आभूषण व नकदी को ऋशिकेष आईडीपीएल क्षेत्र में एक घर से चोरी किया जाना स्वीकार किया गया।जिस पर उपरोक्त अभियुक्तो को मौके से मेरठ बाईपास बागपत फ्लाईओवर के 200 मीटर आगे से गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सनसनी: राजधानी देहरादून में माता जी की बंदूक से पुत्र ने खुद को मारी गोली, मौत...

पूछताछ में बताया

पूछताछ में आरोपी सोहेल खान द्वारा बताया गया कि मै इनाम का पुराना दोस्त हूँ तथा मेरा बिलासपुर में ठेकेदारी का काम है। घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी हुण्डई क्रेटा न0 यूपी-12-बीएल-4888 मैने तीन- चार महीने पहले बुलन्दशहर से खरीदी थी। इनाम ने मुझे बताया कि आईडीपीएल ऋषिकेश में उसकी खाला के बच्चे रहते है, जिनके पास काफी पैसा है और वह दोपहर मे घर को खाली छोडकर काम पर चले जाते है तथा घर की चाबी वही रखी रहती है, हम लोग आराम से चोरी कर सकते है, जिससे हमें काफी माल मिल सकता है। जिस पर मैं लालच में आ गया और चोरी की घटना को अंजाम देने के लिये अपने एक अन्य साथी समीर कुरैशी को साथ लेकर इनाम के साथ आईडीपीएल ऋषिकेश आया।  ईनाम के बताये अनुसार मैं और समीर एक गली में इनाम की खाला के घर म0नं0-1385 में गये तथा घर के बाहर लगे कूलर से चाबी उठाकर मेन गेट खोलकर हम घर के अन्दर चले गये, इनाम घर के बाहर मेन रोड पर खडा होकर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखते हुए फोन पर ही हमें घर के अन्दर की जानकारी दे रहा था।  ईनाम से बात करते हुए हमने बैड व अलमारी खोलकर ज्वैलरी व पैसे चोरी कर लिये तथा घर के पीछे का दरवाजा खुला छोडकर हम घर के मेन गेट पर पुनः ताला लगाकर मुख्य हाईवे पर आ गये, जहा पहले से ही इनाम गाडी में हमारा इंतजार कर रहा था। फिर हम लोग गाडी से मुख्य हाईवे से हरिद्वार होते हुए मंगलौर के रास्ते गंगनहर वाली पटरी से वापस चले गये। बिलासपुर मे हमे सभी पहचानते थे इसलिए हम चोरी के पैसो व ज्वैलरी का बटवारा कर आज ज्वैलरी को मेरठ बेचने जा रहे थे, कि तभी देहरादून पुलिस द्वारा हमे पकड लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में अब इस विभाग में हुए बंपर प्रमोशन, देखे लिस्ट...

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण:-

1-  इनाम खान पुत्र आबिद खान निवासी ग्राम बिलासपुर थाना दनकौर, जिला गौतमबुद्धनगर, उ0प्र0, उम्र 24 वर्ष (घटना का मास्टरमांइड)

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी खबरः देहरादून के इन चार बड़े कॉलेजों में एडमिशन शुरू, यहां करना होगा आवेदन...

2-  सोहेल खान पुत्र निजाम खान निवासी ग्राम बिलासपुर थाना दनकौर, जिला गौतमबुद्धनगर, उ0प्र0, उम्र 27 वर्ष।

3-  समीर कुरैशी पुत्र भोलू निवासी ग्राम बिलासपुर, थाना दनकौर, जिला गौतमबुद्धनगर, उ0प्र0, उम्र 18 वर्ष।

बरामदगी विवरण:-

1-  रु0 3,40,000/- नगद (तीन लाख चालीस हजार रुपये)

2-  पीली धातु के दो कड़े

3- पीली धातु का एक हार जिस पर झालर हैं।

4- पीली धातु के कान के दो झालरदार झुमके

5- एक मांग टीका

6- पीली धातु के दो चोड़े कडे

7- पीली धातु का एक गले का हार झालरदार

8- पीली धातु की एक पतली चेन

9- पीली धातु के कान के दो झालरदार टाप्स

10- कान के दो झालरदार झुमके

11-  पीली धातु की एक गोल नथ

12- पीली धातु का गले का हार

13-  पीली धातु के दो कान के कुण्डल

14-  कार हुण्डई क्रेटा न0: यूपी-12-बीएल-4888

पुलिस टीम:-

01.  रवि सैनी, प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश

02.  उ0नि0 ओमकान्त भूषण, प्रभारी  SOG देहात

03. उ0नि0 चिन्तामणि मैठाणी, चौकी प्रभारी आई0डी0पी0एल0 (विवेचक)

04. आरक्षी नवनीत नेगी, एसओजी देहात

05. आरक्षी सोनी कुमार,  एसओजी देहात

06. आरक्षी मनोज कुमार, एसओजी देहात

07. आरक्षी कमल जोशी, एसओजी देहात

08. महिला आरक्षी जमुना, एसओजी देहात

09. आरक्षी दुष्यंत कुमार,  कोतवाली ऋषिकेश

10. आरक्षी विकास,  कोतवाली ऋषिकेश

11. आरक्षी संदीप छाबड़ी, कोतवाली ऋषिकेश

12. आरक्षी सचिन सैनी, कोतवाली ऋषिकेश

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
6 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap