उत्तराखंड में शासन का बड़ा फैसला, इन कर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

उत्तराखंड में शासन का बड़ा फैसला, इन कर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में शासन का बड़ा फैसला, इन कर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक…

चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। इसी कड़ी में अब परिवहन मुख्यालय ने चारधाम यात्रा के दौरान परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगाई है। बताया जा रहा है कि चारधाम में हर साल की तरह इस साल भी यात्रा के दौरान यह रोक प्रभावी रहेगी। कर्मियों-अधिकारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश नहीं दिया जाएगा।

वहीं चारधाम यात्रा पर व्यावसायिक वाहनो को लेकर आने वाले ड्राइवरो के स्वास्थ्य परीक्षण पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ड्राइवरों और कंडक्टरों का अलग से नेत्र परीक्षण करेगा। देहरादून के मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिसके लिए छह नेत्र सहायकों की टीम बनाई है। यह नेत्र सहायकों की टीम रोस्टरवाइज चारधाम यात्रा में ड्यूटी देंगे ।

वहीं बताया जा रहा है कि विभिन्न स्थानों पर तीर्थ यात्रियों की मदद के लिए पर्यटन पुलिस तैनात रहेगी जो यात्रियों को विभिन्न जानकारियां देने के साथ उनकी मदद भी करेगी। किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए रेस्क्यू टीमें एसडीआरएफ डीडीआरएफ फायर सर्विस आपदा प्रबंधन की टीमें भी हर वक्त तैयार रहेंगी। समस्‍या होने पर पर्यटक डायल 112 पर काल कर सकते हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link