India vs Eng: भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, बुमराह बने हीरो... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

India vs Eng: भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, बुमराह बने हीरो…

देश

India vs Eng: भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया, बुमराह बने हीरो…

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में दमदार वापसी की है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के तीन-तीन विकेट की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। हालांकि, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ पर भारतीय गेंदबाज भारी पड़े। ‘बैजबॉल’ इंग्लैंड की आक्रामक शैली की बल्लेबाजी को कहा गया है। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: अगले दो दिन अभी और अधिक बनी रहेगी तपिश, जाने मौसम का हाल...

भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लिश टीम की दूसरी पारी 292 रन पर सिमट गई। भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली।

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में गिल के शतक के दम पर 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। फिर इंग्लिश टीम को 292 पर समेट कर भारत ने मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से बल्लेबाजी में यशस्वी और शुभमन के बाद गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन का भी कमाल देखने को मिला।

दोनों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में तीन-तीन विकेट झटके। इस मैच में यशस्वी ने पहली पारी में 209 और दूसरी पारी में 17 रन को मिलाकर 226 रन बनाए, वहीं बुमराह ने कुल मिलाकर नौ विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में छह विकेट लिए थे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link