'सुप्रीम' राहत मिलते ही अडानी पर लक्ष्मी हुई मेहरबान, टूट गया कमाई का रिकॉर्ड... - Pahadi Khabarnama पहाड़ी खबरनामा
Connect with us

‘सुप्रीम’ राहत मिलते ही अडानी पर लक्ष्मी हुई मेहरबान, टूट गया कमाई का रिकॉर्ड…

देश

‘सुप्रीम’ राहत मिलते ही अडानी पर लक्ष्मी हुई मेहरबान, टूट गया कमाई का रिकॉर्ड…

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के लिए बुधवार का दिन खुशियों की चौतरफा सौगात लेकर आया। हिंडनबर्ग रिसर्च मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलते ही अडानी ग्रुप के शेयर रॉकेट बन गए। ग्रुप के शेयरों में करीब 12 परसेंट तक तेजी आई और ग्रुप का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। आज भी अडानी के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है।

शेयरों में तेजी से अडानी की नेटवर्थ में भी 4.01 अरब डॉलर यानी करीब 3,34,06,70,85,000 रुपये की उछाल आई और यह 89.9 अरब डॉलर पहुंच गई। इसके साथ ही वह अमीरों की लिस्ट में एक स्थान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गए। इस साल उनकी नेटवर्थ में 5.64 अरब डॉलर की रेकॉर्ड तेजी आई है जबकि पिछले साल वह सबसे ज्यादा नेटवर्थ गंवाने वाले शख्स थे। लेकिन नया साल आते ही उनकी किस्मत ने पलटा खाया। पिछले दो दिनों में उनकी नेटवर्थ में सबसे ज्यादा तेजी आई है।

सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग रिसर्च मामले में बुधवार को अपने फैसले में कहा कि इस मामले की जांच सेबी ही करेगा और इसे एसआईटी या सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा। इससे ग्रुप के शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली। सबसे ज्यादा 11.60% तेजी अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस में रही। अडानी टोटल गैस में 9.84%, अडानी ग्रीन एनर्जी में छह परसेंट, अडानी पावर में 4.99%, अडानी विल्मर में 3.97%, एनडीटीवी में 3.66%, अडानी एंटरप्राइजेज में 2.45%, अडानी पोर्ट्स में 1.39%, अंबूजा सीमेंट्स में 0.94% और एसीसी में 0.10 फीसदी तेजी आई। पिछले साल हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद ग्रुप के शेयरों में काफी गिरावट आई थी।

इस बीच बुधवार को दुनिया के टॉप 10 में से सात अमीरों की नेटवर्थ में गिरावट रही। टॉप पर मौजूद एलन मस्क की नेटवर्थ 7.13 अरब डॉलर की गिरावट के साथ 220 अरब डॉलर रह गई है। दूसरे नंबर पर मौजूद जेफ बेजोस ने 1.57 अरब डॉलर, बर्नार्ड आरनॉल्ट ने 5.50 अरब डॉलर, बिल गेट्स ने 1.17 अरब डॉलर और लैरी एलिसन ने 1.97 अरब डॉलर गंवाए। दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे की नेटवर्थ में 1.34 अरब डॉलर की तेजी आई। एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी नेटवर्थ में गिरावट के बावजूद दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक पायदान चढ़कर 12वें नंबर पर आ गए हैं। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 96.7 करोड़ डॉलर की गिरावट आई और यह 96.2 अरब डॉलर रह गई। लेकिन वह दुनिया की सबसे अमीर महिला फांसुआ बेटनकॉट मायज से आगे निकलने में सफल रहे। मायज की नेटवर्थ 96.2 अरब डॉलर रह गई है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Pahadi Khabarnama

Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link